How to stay Motivate??

           HOW TO STAY MOTIVATE?? 


आजकल के समय मे कोई काम करना मनुष्य के लिए बहुत मुश्किल हो गया है क्यों कि मनुष्य आलस्य से जुड़ा हुआ है । उसके दिमाग को कोई काम करने की इच्छा नही होती अगर एसा ही चलता रहा तो बहुत मुश्किलें टाली बजाते रहेंगी इसलीए हम आपको motivation के tips देने वाले है इसे फॉलो करें ...आपको इसका फायदा जरूर होगा.. हर एक मनुष्य अपने मंजिल तक पहुंच जाए ये हमारा मकसद है इसलिए हम तुम्हारे लिए बहुत सारे मोटीवेशन विचार लाते रहेंगे.


खुद को मोटीवेट कैसे रखे ?? 






-- बहुत सारे लोगो की चिंता होती है कि हम तो बहुत सारे मोटिवेशनल videos देख लेते है ..बहुत सारे मोटिवेशनल थॉट्स पढ़ते है  लेकिन थोडी देर तक ही हम  मोटिवेट रहते है ऐसा क्यों होता है ?..

इसका इलाज ये की जब भी आपको लगता है कि मै अभी आलस्य कर रहा हु या फिर मै काम को टाल रहा हु तो सिर्फ एक प्रश्न अपने मन से पूछना की "ये आलस्य और कितनी देर तक मै करूँगा कितनी देर तक में अपने काम को टालता रहूंगा और कितनी देर और कितनी देर ?? उठो जागो और काम करो ये अपने आपको बोलना है और आपको लगता है कि ये काम अब हमको बंद करना चाहिए तो सिर्फ एक बार अपने दिल से पूछो की " हमने शुरवात क्यों कि थी ?" इसका जवाब जब आपको मिलता है तब आप खुद से ही काम करने लगते हो ।
आपको कोई मोटिवेशनल की जरूरत नही होगी 


और एक चीज जिसने हमको जन्म दिया है , उनके चेहरे की आप भूक देखेए जो कहती है " मेरा बच्चा कब मेरे से बड़ा होगा" यकीन माने ये चीज़ आपको दिल में आग लगा देगी ..आपको हर काम से इश्क होगा मोहब्बत होगी ..जब आप ये फॉलो करेंगे तब  और सुबह जब आप उठते है तब आप खुद से  बोलो की " मे जो कर सकता हूं वो किसी का बाप नही कर सकता " आज मेरा दिन है  यकीन माने ये आपको बहुत मदद करेगा आप पूरी दुनिया हिला सकते है । जो आप कर सकते हो वो कोई नहीं कर सकता ये सत्य बात है।

आपको youtube की विडियो देखने के लिए मोटिवेशनल की जरुरत होती है ??

आपको pubg खेलने के लिए कोई मोटिवेशनल की जरूरत है ??

आपको किसी से चॅटींग करने की लिए कोई मोटिवेशनल की जरूरत है ??
अरे नहीं ना तो सिर्फ आपको पढ़ाई के लिए क्यो मोटिवेशनल की जरूरत पड़ती है कभी सोचा है ?


यदि आप ये टिप्स folow करेंगे तो यकीनन आप बहुत आगे निकल जाएगें मैन तो सिर्फ आपको रास्ता दिखा दिया है चलना आपको है ।
जिंदगी बहुत छोटी है इसे बरबाद ना करे एक ऐसा काम करे कि लोग रोते रोते ताली बजाते रहेंगे जिद करो कि ऐसा काम करूंगा में आज ही से ।।।



Thank you !!!


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ